देहरादून, ब्यूरो। क्या आपको वह समय याद है, जब हम टीवी पर किसी विशेष शो या फिल्म के प्रसारित होने का इंतजार करते थे और पूरा परिवार एक साथ बैठकर इसका आनंद लेता था? लेकिन बीते कुछ वर्षों में, मनोरंजन की प्राथमिकता और उसका तरीका तेजी से बदली है। अब दर्शक चाहते हैं कि उनका पसंदीदा शो या फ़िल्म उनकी सुविधानुसार त्वरित और उपलब्ध हो। विशेष रूप से महामारी के में दौरान, जब हर कोई अपने घरों के अंदर बंद था, मनोरंजन ही एकमात्र विकल्प था जो सभी को स्वस्थ रखने में मदद कर रहा था। प्रौद्योगिकी बड़े पैमाने पर शो व्यवसाय को प्रभावित कर रही है। इसने दर्शकों के मनोरंजन का उपभोग करने के तरीके को बदल दिया है, साथ ही यह मनोरंजन उद्योग के विभिन्न पहलुओं में नवीनता ला रही है, चाहे वह सामग्री हो या देखने की गुणवत्ता। किसी भी स्थान पर किसी भी प्रकार की मनोरंजन सामग्री बाधाओं के बावजूद, आसानी से उपलब्ध हो, इसमें भी प्रौद्योगिकी ने योगदान दिया है।
एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम के लांच साथ ओटीटी परिदृश्य प्रभावित होगाः
बढ़ते ओटीटी बाजार में अपना प्रभाव मजबूत करने के उद्देश्य से एयरटेल ने हाल ही में अपनी एक्सस्ट्रीम प्रीमियम योजना शुरू की, जिसमें 15 भारतीय और वैश्विक वीडियो ओटीटी की सामग्री शामिल होगी। सोनिलिव, एरोसनो, लायंस्गेट प्ले, होईचोई, मनोरमा मैक्स, शेमारू, अल्ट्रा, हंगामा प्ले, एपिकॉन,डॉक्युबे, दिवो टीवी, क्लिकके, नम्माफ्लिक्स, डॉलीवुड और शॉर्ट्स टीवी से 10,500 से अधिक फिल्मों, वेब-शो और लाइव टीवी की सबसे बड़ी सूची में से एक तक पहुंच प्राप्त होगी, वह भी एक ही प्लेटफॉर्म पर सिंगल लॉगिन के साथ केवल 149/- प्रति माह की दर पर। एयरटेल एक्सस्ट्रीम ने भारत के डिजिटल रूप से जुड़े ग्राहकों की बढ़ती जमात के लिए वीडियो स्ट्रीमिंग मनोरंजन की रोमांचक दुनिया को खोल दिया है।
